Home > Interesting reading > ये तो पूरा आईफोन की नकल है जी!

ये तो पूरा आईफोन की नकल है जी!

Samsung Galaxy Alpha

Samsung Galaxy Alpha

सैमसंग अगस्त 13 को अपना पहला पूरी मेटल-बॉडी का फोन, गैलेक्सी आल्फा लाँच करने जा रहा है। इस नए फोन के कुछ चित्र चाइनीज़ सोशल नेटवर्किगं वेबसाइट वीबो पर देखी गई है।

जी फॉर गेम्स ने इस नए फोन के चित्र पोस्ट किए हैं,  जिसमें से एक हम आपके लिए एप्पल आईफोन 5एस के साथ पोस्ट कर रहें हैं। पहली नज़र में ही साफ पता चलता है कि सैमसंग ने आईफोन की हू-ब-हू नकल तैयार की है। सैमसंग फोन के साइड कर्व, फ्रन्ट पैनल, पीछे की तरफ कैमरे और एलईडी लाइट का स्थान काफ हद तक मिलता जुलता है। हमें यह पता है कि इस बार एप्पल की ही तरह सैमसंग भी इस बार फुल-मेटल बॉडी का आल्फा फोन लाने वाला है।

आज लीक हुई एक दूसरी रिपोर्ट के अनुसार, इस फोन के स्पेक्स भी एप्पल आईफोन से पूरी तरह मिलते-जुलते हैं। ब्रिटेन के मोबाइलफन नामक ऑनलाइन विक्रेता ने फोन को प्री-ऑर्डर के लिए वेबसाइट पर डालते हुए, इस फोन के स्पेक्स को ज़ाहिर कर दिये। फोन में आईफोन की ही तरह एचडी क्वालिटी का 4.7 इन्च डिस्पले है, फिन्गरप्रिन्ट सेन्सर है और 4जी एलटीई के लिए सपोर्ट है।

इस रिपोर्ट के अनुसार एप्पल से एक कदम आगे बढ़ते हुए सैमसंग ने गैलेक्सी आल्फा में 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है, और माइक्रो एसडी के द्वारा मेमरी बढ़ा सकने का ऑप्शन दिया है । आई फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा है, इसमें फिक्सड मेमरी है, मतलब आप माइक्रो एसडी कार्ड का उपयोग नहीं कर सकते।

सैममोबाइल में छपी एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार गैलेक्सी आल्फा में 13 मेगापिक्सल का कैमरा है और इसमें सैमसंग एक्साइनस 8-कोर अथवा स्नैपड्रेगन 800 या 801 प्रोसेसर का उपयोग करेगा।

जहाँ एप्पल अपना आईफन 16 सितम्बर को लाँच करने वाला था वहीं सैमसंग ने 13 सितम्बर का दिन गैलेक्सी आल्फा के लाँच के लिए निर्धारित किया। ताज़ा खबरों के हवाले से एप्पल अपना आईफोन 6 9 सितम्बर को लाँच करेगा, और 3 सितम्बर को सैमसंग अनपैक्ड का आयोजन बर्लिन में किया जा रहा है, जिसमें गैलेक्सी नोट 4 के लाँच की संभावना है।  देखन होगा कि यदि 9 सितम्बर को एप्पल को प्रोग्राम आयोजित हो रहा है तो क्या सैमसंग भी अपने कार्यक्रम में फेरबदल कर सकता है।

Advertisements
  1. No comments yet.
  1. No trackbacks yet.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s