Home > Uncategorized > जो एप्पल, सैमसंग, एचटीसी के सिवा कोई न कर सका, वह आईबेरी ने कर दिखाया 

जो एप्पल, सैमसंग, एचटीसी के सिवा कोई न कर सका, वह आईबेरी ने कर दिखाया 

iBerry Note 5.5

iBerry Note 5.5 with fingerprint scaner

इस बार पचास हजार वाले फ़ोन लॉन्च करने वाली कंपनियों ने जो कर दिखाया, वह आईबेरी ने  एक 13,990 रूपये के फ़ोन में कर दिखाया। पिछले साल गैलेक्सी S5  और एप्पल आईफोन 5S और 5C के फिन्गरप्रिन्ट सेन्सर के साथ आने के बाद जैसे महंगे फोन एक नया ही परिचय मिला- फिन्गरप्रिन्ट सेन्सर। आनन-फानन में एचटीसी ने भी मैक्स वन मार्केट में ला खड़ा किया।

वहीं भारतीय फोन कंपिनयाँ 8-कोर और सस्ते 4-कोर प्रोसेसर वाले फोन लॉच करने में लगे रहे। पर आईबेरी ने आज फिन्गरप्रिन्ट सेन्सर के साथ अपना नया और सस्ता फोन, नोट 5.5 लाँच कर दिया। एक महंगे फीचर के साथ, 13,990 रूपये में इतना सस्ता फोन फिलहाल बाज़ार में किसी के पास नहीं है।

आईबेरी नोट 5.5 1.7GHz स्पीड वाला ऑक्टा-कोर प्रोसेसर फोन है जिसमें मीडियाटेक MT6592 प्रोसेसर का इसेतेमाल किया गया है। प्रोसेसर का साथ देने के लिए Mali 450MP ग्राफिक्स प्रोसेसर हऐ और 2GB RAM है। जहां फो में 16GB की मेमरी है वहीं मेमरी को 64GB तक बढ़ाने की भी सुविधा है।

यह एक डूअल सिम फोन है जिसमें पीछे की तरफ 13 मेगापिक्सल कैमरा और फोन के आगे की तरफ 8 मेगापिक्सल कैमरा है।

फोन की खास बात है इसका फिन्गरप्रिन्ट सेन्सर जो कि सैमसंन गैलेक्सी S5 की ही तर्ज पर है, यानि कि सॉफ्टवेयर के रूप में, जिसमें फोन के स्क्रीन पर गूठा फिराकर फोन को अनलॉक किया जा सकता है।

एप्पल, सैमसंग इस अनलॉक  के जरिये फ़ोन के माध्यम से पेमेंट गेटवेज़ की सुविधा प्रदान करते हैं, आईबेरी ऐसा करता है या नहीं, यह फ़ोन के कल लांच होने बाद ही पता चल पायेगा।

गूगल प्ले स्टोर पर आपको कई ऐसे एप्स मिलेंगे जो आपका फिंगरप्रिंट स्कैन कर के फ़ोन लॉक या अनलॉक कर सकते हैं। (देखें- 1, 2, 3) ऐसे में हमें इंतज़ार हैं यह देखने किस प्रकार इसका इस्तेमाल नोट 5.5  नें किया गया है । यह फोन कल इबे पर खरीदने के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

Advertisements
  1. No comments yet.
  1. No trackbacks yet.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s